Xiaomi Mi TV 5X सीरीज लॉन्च जाने इसकी स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स और भारत में कीमत के बारे में

xiaomi mi tv 5x

xiaomi mi tv 5x को भारत में 31,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इसमें डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ 4K HDR डिस्प्ले, 30W / 40W स्टीरियो स्पीकर और क्वाड-कोर CPU मिलता है।

Xiaomi Mi TV 5X series 43inch

खास बातें

  • 4k डॉल्बी विजन, एचडीआर 10+ के सपोर्ट के साथ
  • प्रीमियम मेटल बेजल-लेस डिज़ाइन
  • 40W स्टीरियो स्पीकर्स डॉल्बी एटम डीटीएस साउंड सिस्टम।
  • Vivid Picture Engine 2 एडेप्टिव ब्राइटनेस के साथ
  • पैचवॉल 4 IMDb इंटीग्रेशन के साथ
  •  Mi TV 31,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

xiaomi mi tv 5x को गुरुवार को Xiaomi स्मार्टर लिविंग 2022 इवेंट के दौरान कई अन्य प्रोडक्ट्स के साथ पेश किया गया था। इस नई स्मार्ट टीवी सीरीज को तीन अलग-अलग साइज में पेश किया गया है – 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच तो आइए दोस्तो जानते हैं इस स्मार्ट टीवी सीरीज के बारे में डिटेल में

xiaomi mi tv 5x specification

स्पेसिफिकेशन के मामले में श्याओमी के इस स्मार्ट टीवी सीरीज ने पिछले साल के अपने पिछले मॉडल Mi TV 4X को पीछे छोड़ दिया है। इसे तीन अलग-अलग साइज में पेश किया गया है – 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच। यह नया टीवी लगभग Mi TV 4X जैसा ही दिखता है। हालाँकि, Mi TV 5X में प्रीमियम मेटल बैजल लैस डिज़ाइन दिया गया है जो अपने पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं।

Display

xiaomi mi tv 5x सीरीज में 4K पैनल दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है और यह डॉल्बी विजन एचडीआर 10 और एचडीआर 10+ सर्टिफाइड है जो इस सेगमेंट में काफी दुर्लभ है।

Xiaomi Mi TV 5X Series

    इसके अतिरिक्त, टीवी में बेहतर सैचुरेशन लेवल और शार्प डिटेल्स के लिए विविड पिक्चर इंजन-2 की सुविधा दी गई है। इसके अलावा स्मूथ विजुअल्स के लिए इसमें एक रियलिटी फ्लो MEMC इंजन भी दिया गया है। Xiaomi का कहना है कि स्मार्ट टीवी का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 96.6 परसेंट है।

Audio Features

xiaomi mi tv 5x के 43-इंच मॉडल में 30W स्टीरियो स्पीकर मिलते हैं। जबकि अन्य दो 50-इंच और 55-इंच मॉडल 40W स्पीकर के साथ आते हैं। इस टीवी का स्पीकर सेटअप डॉल्बी एटमॉस सर्टिफाइड है।

Xiaomi Mi TV 5X

इसके अलावा, श्याओमी के इस स्मार्ट टीवी में हैंड्स-फ्री गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ far-field माइक और ok google का इंटीग्रेशन भी दिया गया है।

Hardware Details

 जहां तक ​​हार्डवेयर का सवाल है, Xiaomi Mi TV 5X सीरीज में क्वाड-कोर A55 CPU के साथ Mali-G52 MP2 GPU oanहै। इसे आगे 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

Connectivity Details

इस टीवी के पोर्ट और कनेक्टिविटी ऑप्शंस में तीन HDMI पोर्ट, दो USB–A पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट, ऑप्टिकल और AV इनपुट और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें eARC, ब्लूटूथ 5.0 और डुअल-बैंड वाईफाई मिलता है।

श्याओमी के यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड टीवी 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित PatchWall-4 UI पर चलता है।

Xiaomi ने IMDB के साथ–साथ तीस अन्य स्ट्रीमिंग सर्विसेज से कंटेंट दिखाने के लिए पार्टनरशिप की है। इसके अलावा, पैचवॉल-4 में 75 से अधिक मुफ्त लाइव चैनल, किड्स मोड और एक सेफ सर्च का ऑप्शन भी दिया गया है।

xiaomi mi tv 5x price in India

श्याओमी के इस स्मार्ट टीवी के 43 इंच वेरिएंट की कीमत 31,999 रुपये है, जबकि 50 इंच और 55 इंच वाले वेरिएंट की कीमत क्रमश: 41,999 रुपये और 47,999 रुपये है। श्याओमी के यह स्मार्ट टीवी 7 सितंबर से  Mi.com  Flipkart.com, Mi Home, Mi Studio और Croma पर उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy A52s 5G स्नैपड्रैगन 778G प्रॉसेसर और क्वाड रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Posted by:- the nitin tech.com

Leave a Comment

Available for Amazon Prime