URL Shortener se Paise Kaise Kamaye | URL Shortener क्या है | URL Shortener से Online घर बैठे लाखों कैसे कमाए? (2022-23 के 7 बेस्ट तरीके)

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye ( URL Shortener से पैसे कैसे कमाएं ) : आज के इस समय में पूरी दुनिया में हर किसी की जरूरत पैसा बन चुका है। आज एक स्टूडेंट से लेकर जॉब करने वाले सभी को पैसे की जरूरत है। इंटरनेट की बढ़ती हुई दुनियाँ में पैसे कमाने के अनेक तरीके हर रोज आ रहे है जिनके द्वारा आप घर बैठे Online पैसे कमा सकते है।

जब भी बात आती हैं Online पैसे कमाने के बारे में तो Blogging, Youtube के साथ साथ URL Shortener का नाम भी जरुर आता हैं , लेकिन बहुत सारे लोगो को ये मालूम नहीं होता की URL Shortener Kya Hota Hai? और URL Shortener से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? (URL Shortener se Paise Kaise Kamaye?)

इन सभी तरीकों में कुछ में पैसे कमाने के लिए आपको उस स्किल्स को सीखना होता है, वहीं कुछ तरीको में आप बिना किसी स्किल्स के कुछ नहीं जानते है तो भी पैसा कमा सकते है। बिना कुछ सीखे पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका URL Shortener से पैसे कमाने का है।

अगर आप एक स्टूडेंट हो या फिर जॉब करने वाले हो आप कोई भी हो, आप रोजाना सिर्फ एक घंटे काम करके URL Shortener से पैसे कमा सकते है। नमस्कार दोस्तों the nitin tech.com में आपका स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? (URL Shortener se paise kaise kamaye?) इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

लेकिन दोस्तों आगे बढ़ने से पहले, मैं पहले ही आपको बता देता हूं की URL Shortener सिर्फ थोड़े बहुत पैसे कमाने के लिए अच्छा सोर्स है परंतु इसकी मदद से अगर आप हर महीने में लाखों रुपए कमाना चाहते है तो ये बहुत ज्यादा कठिन है लेकिन इस आर्टिकल में मैं आपको उस तरीके के बारे में बताने वाला हूँ जिसके द्वारा मैंने खुद ने इसी तरीके से सिर्फ 4 महीने में लगभग 1 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई सिर्फ URL Shortener की सहायता से की है।

URL Shortener se Paise Kaise Kamaye?

तो दोस्तों आपने देखा होगा की कभी कभी कुछ URL जरूरत से ज्यादा ही बड़े होते हैं, जिसके कारण ज्यादातर लोग इन जैसे URL पर क्लिक करने से हिचकते हैं। लेकिन इस प्रकार के URL को URL Shortener Websites के द्वारा बिलकुल Short यानि छोटा किया जा सकता हैं।

URL Shortener Websites की सहायता से यदि हम किसी URL को छोटा करते हैं तो इससे हमें दो फायदे मिलते हैं। पहला फायदा यह होता हैं की हमारा Large URL बहुत Short हो जाता हैं जिसे लोग बड़े ही आसानी से क्लिक करते हैं। इसका दूसरा फायदा यह हैं की हम इससे पैसे भी कमा सकते हैं, तो अगर आप URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? (URL Shortener se Paise Kaise Kamaye?) के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आये हैं। क्योंकि यहां इस आर्टिकल में हम आपको URL Shortener के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

URL Shortener क्या हैं? URL Shortener Kya Hai?

URL Shortener एक प्रकार का Website या App होता हैं जिसके द्वारा हम किसी बड़े URL को छोटे URL में बदल सकते है। आपने देखा होगा की कुछ URL बहुत बड़े होते हैं, जिन्हें Scroll कर के देखा जाता हैं, इन जैसे URL को हम URL Shortener के मदद से आसानी से Short यानि छोटा कर सकते हैं।

Market में कुछ ऐसे Url Shortener Website हैं जो इसके लिए पैसे भी देती हैं इसमें होता यह हैं की जब हम किसी वेबसाइट के Link को इन URL Shortener के मदद से छोटा करते हैं तथा जब कोई आदमी उस link पर क्लिक करता हैं तो पहले Main Website पर ना जाकर URL Shortener के वेबसाइट पर जाता हैं जहाँ पर उसे कुछ Ads देखने को मिलता हैं। तथा इसके 3 या 5 सेकंड बाद वो Main Website पर Redirect हो जाता है। इस बात को हम URL Shortener कैसे काम करता हैं उसमे समझेंगे।

URL Shortener कैसे काम करता हैं?

अब हम यह समझते हैं की आखिर URL Shortener कैसे काम करता है? और हम किस प्रकार URL Shortener से पैसे कैसे कमाये? तो सबसे पहले हम यह समझते हैं की एक URL Shortener Website कैसे काम करती हैं? – जब हम किसी बड़े URL को URL Shortener की वेबसाइट से छोटा करते हैं तो इसके बाद URL Shortener Website हमें एक छोटा link बनाकर दे देता है।

अगर कोई व्यक्ति URL Shortener Website के दिए गए Link पर क्लिक करके किसी Web page पर जाता हैं तो वह सबसे पहले URL Short करने वाली Website पर चला जाता हैं जहाँ पर उसे कुछ Ads दिखाई पड़ती हैं इसके 3 या 5 सेकंड बाद वो Main Web page पर चला जाता है।

तो यहाँ पर जब हमने URL Shortener Website के मदद से link बनाया तो हमने देखा की हमारे बनाये हुए link पर अगर कोई व्यक्ति क्लिक करता हैं तो उसे सबसे पहले URL Shortener के वेबसाइट पर जाना होगा जहाँ पर उसे कुछ Ads देखने को मिलेंगे। जिससे URL Shortener Website की कमाई होती है तथा इसी कमाई का कुछ हिस्सा वो URL Shortener के द्वारा URL को छोटा करने वाले व्यक्ति को दे देती है।

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

अब जब आप यह जान गए हैं की URL Shortener क्या है। (URL Shortener Kya Hai?) और ये कैसे काम करता है? चलिए अब हम यह जानते हैं की ऐसे कौन कौन से तरीके जिसके मदद से हम URL Shortener के द्वारा पैसे कमा सकते हैं तो चलिए अब हम URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? (URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye) के बारे में जानना शुरू करते हैं।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए आपको URL Shortener वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर किसी भी URL को शॉर्ट करना है उसके बाद आप उस शॉर्ट किए हुए URL को शेयर करके जीतने ज्यादा क्लिक करवाते है आपको उतना ही पैसा मिलेगा। इस प्रकार आप URL Shortener से पैसे कमा सकते है।

तो दोस्तो आप मेरे URL Shortener से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानना चाहते है तो आर्टिकल को ध्यान से पूरा पढे और कमेंट करके जरूर बताना की यह आर्टिकल आपको कैसा लगा।

आप सब को पता होगा की जब इंटरनेट पर हम किसी भी प्रकार की कोई वेबसाइट या कंटेंट ओपन करते है तो उसके लिए एक URL होता है। जैसे आप मेरी वेबसाइट पर आए है तो आप मेरे ब्लॉग के URL पर क्लिक करके आए है।

इन्हें भी देखें :-  YouTube par Subscribe kaise badhaye ? (100% working method for 2022) | How to youtube subscriber increase ?

URL को इंटरनेट पर मौजूद हर एक कंटेंट के एड्रैस की तरह समझ सकते है और यह एड्रैस हर एक कंटेंट के लिए अलग अलग होता है।

URL Shortener कुछ ऐसी वेबसाइट्स होती है जो बड़े बड़े URL को छोटा कर देती है, जिसके कारण यूजर उन पर क्लिक करने से हिचकते नहीं है। इस तरह बड़े बड़े URL को छोटा करना ही URL Shorteners कहलाता है तथा इन URL को Short करने वाली वेबसाइट्स ही URL Shortener वेबसाइट कहलाती है।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए क्या इन्वेस्टमेंट चाहिए?

अगर आप स्टूडेंट हो और आपके पास में इन्वेस्ट करने के लिए कुछ भी पैसे नहीं है तो आपके लिए URL Shortener पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। URL Shortener से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार से कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ URL Shortener की वेबसाइट है जिन पर आपको अपना अकाउंट बनाना है। यहाँ आपको अपना अकाउंट बनाने के लिए सिर्फ आपकी Email ID की जरूरत पड़ेगी।

वैसे कुछ प्रीमियम URL Shortener भी है जो आपको शुरूआत में अकाउंट बनाने के लिए पैसे लेंगे परंतु वो आपको अच्छा पैसा देते है। पर मैं आपको उन प्रीमियम URL Shortener पर अकाउंट बनाने की सलाह नहीं दूंगा क्योंकि जब हमारा काम फ्री में हो तो हम पैसा क्यों दें।

URL Shortener  से पैसे कैसे कमाएं?  URL Shortener se Paise Kaise Kamaye?

अब सबसे जरूरी बात ये आ जाती है की इन URL Shortener  वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर आखिर पैसे कैसे कमाए जाते हैं?  इसकी क्या प्रोसेस है? 

तो दोस्तों आपको बता दें कि URL Shortener से पैसे कमाने के अनेक तरीके है परंतु ज्यादातर लोग तरीके नहीं बताते सिर्फ इतना बताते है की URL छोटा करो और जब लोग आपके URL पर क्लिक करते है तो आपको पैसा मिलेगा परंतु मैं आपको इन सबसे अलग जानकारी दूंगा जो आपके काम आए।

सबसे पहले आपको बता दूँ की URL Shortener से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? (How to earn money from URL Shortener?) इसके लिए सबसे पहले हमें URL Shortener वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होता है। उसके बाद किसी भी लिंक को आप उस URL Shortener वेबसाइट से Short कर लें।

जब आप उस Short किए हुए URL को किसी के साथ में शेयर करते है उस Short URL पर क्लिक करने पर वो URL Shortener वेबसाइट यूजर को पेज ओपन होने से पहले कुछ सेकंड की एक या दो एड दिखाता है उसके बाद जिस साइट का URL है उस पर भेज देता है।

जब एड दिखाई जाती है तो यूजर को वह एड दिखाने के बदले में URL Shortener वेबसाइट आपको पैसा देती है। इससे एक तो आपको पैसा मिलता है और विजिटर को सिर्फ एक दो एड देखने को मिलती है। तो आगे अब हम URL Shortener से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जान लेते है।

फेसबुक पेज बनाकर URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? 

Facebook page से URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

Facebook Page  की मदद से आप URL Shortener वेबसाइट् से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको एक स्ट्रेजी को फॉलो करना होगा, अगर आप इस स्ट्रेजी को फॉलो करते है तो अच्छा पैसा कमा सकते है।

इसके लिए सबसे पहले आप Facebook पर एक Page बनाना है उस Page पर आप छोटी छोटी मूवी की क्लिप्स यां फिर किसी पॉपुलर टीवी शो की छोटी छोटी वीडियो क्लिप्स अपने फेसबुक पेज पर डाल दें।

उसके बाद आपको लगातार इसी प्रकार नियमित विडियो क्लिप्स डालते रहना है तो धीरे धीरे लोग आपके पेज पर आने लगेंगे। जब लोग उन क्लिप्स को देखेंगे तो आपसे कहेंगे की इस मूवी यां टीवी शो की पूरी विडियो का लिंक भेजे।

अब आप उस टीवी शो यां फिर मूवी की पूरी यूट्यूब विडियो के लिंक को URL Shortener वेबसाइट्स की मदद से Short करके अपने फेसबुक पेज पर लगा दें। अब जब भी लोग आपके दिए हुए लिंक के द्वारा पूरे टीवी शो यां विडियो पर जायेगे तो पहले URL Shortener वेबसाइट्स उनको एड दिखाएगा और यूजर द्वारा उन एड को देखने के बदले URL Shortener की वेबसाइट आपको पैसे देगी।

इसी प्रोसेस के द्वारा मैंने खुद URL Shortener वेबसाइट की मदद से 1 लाख रुपए से ज्यादा कमाएं

दोस्तो मैंने खुद URL Shortener की मदद से 3 महीने के अंदर 1 लाख रुपए से ज्यादा की रकम कमाई है शायद आपको लगेगा की मैं झूठ बोल रहा हूँ पर मैं आपको सबूत दिखाने वाला हूँ।

मैंने पिछले साल दिसंबर के महीने में एक फ़ेसबुक पेज बनाया था यह पेज एक पॉपुलर टीवी शो पर बनाया था। मैंने एक महीने के अंदर उसी टीवी शो की लगभग 100 से भी ज्यादा छोटी छोटी विडियो क्लिप डाल दी।

उसके बाद एक महीने बाद ये सारी विडियो फेसबुक पर काफी ज्यादा चली इन विडियो पर लाखों में व्यू आने लगे। जब लोग उस पॉपुलर टीवी शो की छोटी सी क्लिप देखते तो कहते की इस एपिसोड की पूरी विडियो का लिंक भेजों।

अब मैंने यूट्यूब से उन सभी एपिसोड की विडियो के लिंक को यूट्यूब से कॉपी किया और URL Shortener वेबसाइट की मदद से शॉर्ट कर दिया। इसके बाद उन सभी Short URL को फेसबुक पर उन क्लिप के साथ यह लिखकर पेस्ट कर दिया की पूरा एपिसोड देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

जब लोग पूरा एपिसोड देखने के लिए मेरे शॉर्ट किए हुए URL पर क्लिक करते है तो उन्हे URL Shortener की मदद से एक से दो एड दिखाई देती है उसके बाद वे यूट्यूब पर redirect हो जाते है।

अब आप सोच नहीं सकते की मेरे द्वारा बनाए गए उस फेसबुक पेज पर लगभग 29 लाख से भी ज्यादा व्यू आए। इन व्यू की मदद से लोग पूरा एपिसोड देखने के लिए मेरे शॉर्ट किए हुए URL से गए।

इस प्रकार मुझे इस तरीके से 3 महीने के अंदर 1 लाख रुपए से अधिक की कमाई हुई थी। इसके बाद इस पेज पर कुछ कॉपीराइट आ गया तथा फेसबुक ने मेरे इस पेज को बैन कर दिया परंतु मैंने तब तक इस पेज से 1 लाख से ज्यादा रुपए कमा लिए थे।

आप भी इसी स्ट्रेटजी की मदद से बहुत सारे रुपए कमा सकते है। इसके अलावा आप ट्रेंडिंग में कौन सी मूवी शो चल रहा है उसकी विडियो क्लिप डालकर भी अच्छा पैसा कमा सकते है।

टेलीग्राम चैनल बनाकर URL Shortener से पैसे कमाए

telegram से URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तों आपको बता दें कि आप टेलीग्राम चैनल बनाकर भी आप वहाँ पर URL Shortener की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको टेलीग्राम पर एक चैनल बनाना है। टेलीग्राम पर आप Movie वाला चैनल बना सकते है।

इसके बाद आप उस चैनल पर Movie यूजर्स के साथ में शेयर करें और लोगो को पूरी Movie देखने के लिए Movie का Short किया हुआ URL शेयर करें।

इन्हें भी देखें :-  Aadhaar Card कैसे अपडेट करें ? जाने पूरी प्रोसेस हिंदी में ! | How to update Aadhaar card Online Step by Step Process

जब लोग आपके द्वारा Short किए हुए URL की मदद से पूरी मूवी देखने के लिए क्लिक करते है तो उन्हें URL Shortener वेबसाइट द्वारा कुछ एड दिखाई जाएगी। आपको इन एड की मदद से अच्छी कमाई होगी।

इस प्रकार आप टेलीग्राम पर चैनल बनाकर भी URL Shortener की मदद से पैसे कमा सकते है। टेलीग्राम पर बने मूवी चैनल का यह तरीका आज के समय में सबसे ज्यादा ट्रेडिंग में है।

अगर आप मेरे द्वारा ऊपर बताई गयी फेसबुक पेज वाली स्ट्रेटजी को टेलीग्राम पर फॉलो करते है तो आप लगभग एक महीने तक मेहनत करें और उसके बाद जब टेलीग्राम चैनल पर लोग आपसे जुड़ जाएँ तब URL Shortener की मदद से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

WhatsApp से URL शॉर्ट करके पैसे कमाएं

Whatsapp से URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp की मदद से भी आप URL Shortener से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको मैं एक अच्छा तरीका बताता हूँ। इस तरीके का इस्तेमाल करके आप URL Short करके अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

आपने सबसे पहले कुछ ऐसे WhatsApp मैसेज बनाने है जिनमें आपको कहना है की “जियो अपने एक लाख कस्टमर पूरे होने की खुशी में फ्री में एक महीने का डाटा दे रहा है। अगर आप यह डाटा लेना चाहते है तो इस लिंक पर क्लिक करके आज ही डाटा क्लैम कर लें।” या इसी तरह का कुछ और मैसेज तैयार करना है जिसपर यूजर्स क्लिक जरूर करें।

जब इस प्रकार के मैसेज को लोग WhatsApp पर देखते है तो फटाफट आगे शेयर करते है। यहां आपको URL Shortener द्वारा शॉर्ट करके कोई भी लिंक दे देना है। लोग इस लिंक की मदद से फ्री डाटा लेने के लिए लिंक पर क्लिक करते है।

लिंक पर क्लिक करने के बाद URL Shortener वेबसाइट्स उन्हे एड दिखाएगी और आपको उस एड से अच्छी कमाई होगी। इस प्रकार आप WhatsApp पर URL Shortener की मदद से अच्छा पैसा कमा सकते है।

Blogging के द्वारा URL Shortener से पैसे कमाए

Blogging से URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

अगर हम बात करें Blogging की तो यहाँ पर सारा काम URL के द्वारा होता हैं, जब Blog Post में लगभग सभी जगह अपने पुराने पोस्ट का Internal Linking करते हैं, लेकिन ब्लॉग पोस्ट में इंटरनल लिंकिंग करते समय जो हम URL का उपयोग करते हैं वो Normal URL होता हैं, जिसपर अगर कोई User क्लिक करता हैं तो वो डायरेक्ट लिंकिंग किये गए पेज पर चला जाता है।

लेकिन हम ऐसा कर सकते हैं हम अपने हर एक Internal Linking के URL को URL Shortener Website के द्वारा redirect कर सकते हैं। इससे होगा यह की जब भी कोई यूजर इंटरनल लिंकिंग वाले URL को Open करेगा तो सबसे पहले उसको URL Shortener Website पर जाकर कुछ Ads देखना होगा, तथा उसके बाद ही वो Main Web page पर जायेगा। 

Youtube के द्वारा URL Shortener से पैसे कमाए

Youtube से URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

आपने देखा होगा की बहुत सारे Youtuber अपने videos के डिस्क्रिप्शन में तरह तरह के link देते हैं, ये link यूट्यूबर किसी app को डाउनलोड करने या किसी वेबसाइट पर जाने के लिए देते हैं और अगर आप भी एक Youtuber हैं और आप भी ऐसा करते हैं तो आपको बता दे की इस तरीके के इस्तेमाल से URL Shortener से पैसे भी कमा सकते हैं।

अगर आप भी एक Youtuber हैं और Youtube की मदद से URL Shortener के द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अपने विडियो के डिस्क्रिप्शन में जो भी लिंक दे उसे पहले URL Shortener Website के मदद से Short Link बना ले इसके बाद जब भी कोई User आपके दिए गए link पर क्लिक कर के किसी वेबसाइट या app को डाउनलोड करना चाहेगा, तो उसे उसके पहले कुछ Ads दिखाई पड़ेगी जिससे URL Shortener Website  की तथा आपकी कमाई होगी।

Whatsapp Group के द्वारा URL Shortener से पैसे कमाए

Whatsapp Group  भी आजकल URL Shortener के द्वारा ऑनलाइन पैसे कमाने के एक बेहतरीन तरीका हो सकता हैं, आप सभी को मालूम ही होगा की हम Whatsapp Group में कई सारे Youtube Videos, Facebook Profile, Instagram Profile Link शेयर करते रहते हैं। जिसे ग्रुप में शामिल लोग खूब पसंद भी करते हैं।

URL Shortener के द्वारा Whatsapp Group से पैसे कमाने के लिए आप Whatsapp Group में link को शेयर करने से पहले उसे URL Shortener के द्वारा Short कर ले, इससे होगा यह की जब भी कोई व्यक्ति आपके शेयर किये गए link को खोलेगा तो उसे पहले Ads Show होगी जिससे आपकी कमाई होती हैं

Refer करके URL Shortener से पैसे कमाओ

आप URL Shortener की वेबसाइट्स को दूसरे लोगों रेफर करके भी इससे अच्छा पैसा कमा सकते है इसके लिए आपने URL Shortener की वेबसाइट पर लोगो को Invite करके जोड़ना है।

इसके लिए आपको सबसे पहले URL Shortener वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना है और एक रेफर लिंक आपको URL Shortener वेबसाइट से मिलेगा। आपने इस लिंक को अपने दोस्तों के साथ में शेयर करना है और यदि आपके दोस्त इस लिंक से जॉइन करते है तो आपको अच्छा कमीशन मिलेगा।

दोस्तों आप URL Shortener से रेफर करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके अलावा इसी आर्टिकल में मैं आपको कुछ सबसे अच्छे URL Shortener वेबसाइट के बारे में भी बताऊंगा जो आपको अच्छा पैसा देगी। आप समझ गए होंगे की URL Shortener se Paise Kaise Kamaye जाते है

Best URL Shortener Websites for Make Money

वैसे तो इंटरनेट पर अनेक URL Shortener वेबसाइट्स मौजूद है जो आपको Short किए हुए URLपर प्रत्येक व्यू पर पैसा देते है परंतु यहां मैं आपको उनमें से 5 टॉप URL Shortener वेबसाइट्स के बारे में बताने वाला हूँ जो आपको 1000 व्यू पर 10 से 15 डॉलर तक पैसे देते है।

Adfly

adfly

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए इंटरनेट पर मौजूद सभी URL Shortener वेबसाइट्स में सबसे ज्यादा पॉपुलर और विश्वनीय वेबसाइट Adfly है। यह वेबसाइट आपको टाइम पर पेमेंट करती है और अच्छा पैसा देते है।

इस URL Shortener वेबसाइट पर आपको 1000 व्यू के बदले में कम से कम 5 डॉलर से लेकर 15 डॉलर तक मिल जाते है। इस वेबसाइट पर URL Shortener सिर्फ आपको 1 से 2 एड दिखाता है जिससे आपके लिंक पर क्लिक करने वाले लोग भी ज्यादा परेशान नहीं होंगे।

इस वेबसाइट की मदद से आप रेफर करके भी पैसे कमा सकते है। आपको रेफर करने पर 5 प्रतिशत तक का कमीशन मिलता है।

अगर आप मेरे नीचे दिये मेरे लिंक पर क्लिक करके URL Shortener Website Adfly पर अपना अकाउंट बनाते है तो आपको 5 डॉलर शुरूआत में मिल जाते है।

Join Adfly

Shorte ST

Shorte.st

URL Shortener की वेबसाइट्स में अच्छे पैसे कमाने के लिए Shorte ST वेबसाइट भी एक अच्छी URL Shortener वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर भी आपको अच्छी पेमेंट मिलती है और टाइम पर पेमेंट मिल जाती है।

इस वेबसाइट के द्वारा आपको 1000 व्यू पर 3 डॉलर से लेकर 8 डॉलर तक की कमाई हो सकती है। इसके अलावा इस URL Shortener वेबसाइट के लिंक को रेफर करके जॉइन करवाने पर आपको 20 प्रतिशत तक का कमीशन भी मिलता है।

यहां भी आप मेरे नीचे दिये लिंक पर क्लिक करके URL Shortener Website Shorte ST पर यदि  अपना अकाउंट बनाते है तो आपको कुछ शुरुआती बोनस मिल जाता है।

इन्हें भी देखें :-  घर बैठे ऑनलाइन अपने फोन से गैस सिलेंडर कैसे बुक करवाए जाने पूरी डिटेल हिंदी में | Online Gas Booking

Join Shorte ST


URL Shortener se Paise Kaise Kamaye#ref-menu

OUO IO 

OUO.IO

दुनियाँ के अच्छे URL Shortener वेबसाइट्स में OUO IO को 3 नंबर की रैंक मिली है। इस वेबसाइट पर सबसे ज्यादा ट्रस्ट किया जाता है तथा इससे आप काफी ज्यादा कमाई भी कर सकते है।

इस URL Shortener वेबसाइट के द्वारा आपको URL Short लिंक से 1000 व्यू आने पर 5 से 10 डॉलर तक आराम से मिल जाते है। इस वेबसाइट को सबसे ज्यादा इसलिए पसंद किया जाता है क्योंकि यह आपको 1000 व्यू पर कम से कम 2 डॉलर देने की गारंटी देती है।

अगर आप इस वेबसाइट पर URL Short करके 1000 व्यू ले आते है तो आपके 2 डॉलर तो पक्के है जिन्हे आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है। यह वेबसाइट आपको रेफर करने पर 20 प्रतिशत कमीशान भी देती है।

यहां भी अगर आप मेरे दिये गए लिंक पर क्लिक करके इस URL Shortener को जॉइन करते है तो आपको 10 डॉलर का शुरुआती कमीशन मिल जाता है जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में मँगवा सकते है। आप इस URL Shortener वेबसाइट से चाहे पैसे या न कमाए पर एक बार जॉइन करके 10 डॉलर तो ले लीजिये।


URL Shortener se Paise Kaise Kamaye

Join OUO IO

Shorte.le

अगर आप किसी बड़े यूआरएल को छोटा करना चाहते हैं तो Shorte.le आपके लिए Best URL Shortener Website हो सकता है, इस वेबसाइट का यूजर इंटरफेस बिल्कुल सरल हैं जिससे कोई भी यूजर आसानी से समझ जाता है।

अपने URL को छोटा करने के साथ साथ आप Shorte.le से पैसे भी कमा सकते हैं, इसके लिए आपको इस URL Shortener के माध्यम से अपने URL को शॉर्ट करना होगा, तथा इसके बाद Short Link को अपने तमाम दोस्तो में शेयर करना होगा।

इसके बाद जब भी कोई आदमी उस लिंक पर क्लिक करेगा तो उसे सबसे पहले ads दिखाई पड़ेंगे जिससे आपकी कमाई होगी, अगर आपके शॉर्टनर लिंक पर 1000 View आता है तो इसके लिए आपको $8 से $12 मिलते हैं इस तरह आप URL Shortener Website Shorte.le से पैसे कमा सकते हैं। तथा इससे आप जो भी पैसे कमाते हैं उसे PayPal के माध्यम से सीधे अपने बैंक अकाउंट में मांगा सकते हैं।

Short AM 

Short AM ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे बढ़िया URL Shortener नेटवर्क में से एक है। इस URL Shortener वेबसाइट की मदद से URL Short करके और रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

इस URL Shortener की मदद से आपको 1000 व्यू पर लगभग 5 डॉलर से लेकर 20 डॉलर तक आराम से मिल जाते है। इस URL Shortener से आप 1000 डॉलर तक कमा सकते है।

यह वेबसाइट आपको रेफर करके जॉइन करने पर 20 प्रतिशत तक का कमीशन देते है। आप URL Shortener से पैसे कमाने के लिए इसे जॉइन कर सकते है।

इनमें URL Shortener Website में आपकी जो भी कमाई होगी वो URL Shortener Website के Dashboard में Show होगी जहाँ से आप अपने बैंक अकाउंट में उन सारे पैसे को Credit कर सकते हैं।

इसके अलावा भी इंटरनेट पर अनेकों ऐसे URL Shortener वेबसाइट्स है जो आपको लिंक पर क्लिक करके व्यू आने पर पैसे देते है। अगर आप भी URL Shortener से पैसे कमाना चाहते है तो मेरे ऊपर बताए गए तरीको का इस्तेमाल कर सकते है।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में मैंने आपको URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? ( URL Shortener se paise kaise kamaye? ) यह विस्तार से बताया है। अगर आप भी URL Shortener की सहायता से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो मेरी स्ट्रेटजी जो मैंने आपको ऊपर बताई है उसका इस्तेमाल करें। 

दोस्तो मैं उम्मीद करता हूँ की आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद पैसे कमाने के इस तरीके के बारे में जान गए होंगे। इसके अलावा दोस्तों आप मेरे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके इन URL Shortener वेबसाइट को जॉइन करके कमीशन क्लैम करके उसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है।

अगर आपको URL Shortener से पैसे कमाने में दिक्कत आए तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते हम आपके सवाल का जवाब जरूर देने की कोशिश करेंगे साथ ही इस आर्टिक्ल को अपने दोस्तों के साथ में शेयर भी कर दे आपका एक शेयर हमें इस प्रकार से पैसे कमाने के नए तरीके बताने के लिए प्रोत्साहित करते है।

FAQ About URL Shortener se paise kaise kamaye?

Q : URL Shortener क्या है?

Ans : URL Shortener एक ऐसी प्रोसेस है, जिसके द्वारा हम किसी बड़े URL को Short यानि छोटा करते हैं, आपने देखा होगा कि कुछ URL बहुत ज्यादा बड़े होते हैं जिसके कारण  अक्सर यूजर इनपर क्लिक करने से हिचकते हैं। इन्हें ही URL Shortener Website द्वारा छोटा किया जाता है। इनको छोटा करने से अगर ये URL किसी यूजर के सामने आते हैं तो यूजर इन URL को क्लिक करने से हिचकता नही है।

Q : क्या URL Shortener द्वारा पैसे भी कमाए जा सकते हैं यदि हां तो कैसे?

Ans :  हां URL Shortener वेबसाइट्स द्वारा URL Short करके ऑनलाइन पैसे भी कमाए जा सकते हैं।
 इसके लिए आपको URL Shortener की वेबसाइट पर जाकर URL को शॉर्ट करना होगा और फिर उन  शॉर्ट किए हुए URL पर लोगों से क्लिक करवाना होगा।
अगर कोई व्यक्ति URL Shortener Website के दिए गए Link पर क्लिक करके किसी Web page पर जाता हैं तो उसे सबसे पहले URL Shortener Website पर चला जाता हैं जहाँ पर उसे कुछ Ads दिखाई पड़ती हैं इसके 3 या 5 सेकंड बाद वो Main Web page पर चला जाता है। इन्हीAds के बदले में URL Shortner वेबसाइट यूजर को पैसे देती हैं।
इस तरह आप URL Shortner वेबसाइट्स से पैसे भी कमा सकते हैं।

Q : URL Shortener कितना पैसा कमा सकते हैं?

Ans : अगर आपके Short किए गए लिंक पर 1000 View आ जाता है तो आप इससे आसानी से 8 डॉलर से 10 डॉलर तक कमा सकते हैं।

Q . सबसे अच्छा पेमेंट करने वाली URL Shortener वेबसाइट कौन सी है? 

Ans : सबसे ज्यादा पेमेंट करने वाली URL Shortener वेबसाइट Shorte.le हैं जो 1000 View पर लगभग 10 डॉलर तक का भुगतान करती है।

Q . क्या URL Shortener वेबसाइट्स Safe हैं?

Ans : यहां जवाब है हां भी और नही भी, 
इनमे जो यूजर्स URL Shortener वेबसाइट्स के द्वारा Short URL बनाते हैं उनके लिए URL Shortener 100% Safe हैं, लेकिन जो लोग किसी Shortener Links पर क्लिक करते हैं, उनके लिए यह सेफ नहीं हैं क्यूंकि जब हम किसी Shortener URL पर क्लिक करते हैं तो कभी कभी उन्हें गलत टाइप कि Ads भी दिखाई जाती हैं।

 मिस्टर नितिन कुमार the nitin tech.com के Founder और Author है। इन्हें हमेशा से टेक्नोलॉजी से सम्बंधित जानकारी लेना और उसे लोगो के साथ शेयर करना पसंद है। अगर आपको इनके द्वारा शेयर की गई जानकारी अच्छी लगती है तो आप इन्हे Social Media पर फॉलो कर सकते है। Thank You!

इसे शेयर करें

Leave a Comment