Redmi Smart TV X Series (रेड्मी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज) launched in India

इसे शेयर करें

Redmi Smart TV (रेड्मी स्मार्ट टीवी) X Series launched in India

 हेलो फ़्रेंड्स Xiaomi ने अपने सब ब्रांड रेडमी (Redmi) के तहत अपने स्मार्ट टीवी Redmi Smart TV X series (रेड्मी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज) को भारत में लॉन्च कर दिया है। Redmi Smart TV X (रेड्मी स्मार्ट टीवी एक्स) को तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया है जिनमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल हैं। जानें Redmi smart tv x series 4K में क्या-क्या खास बातें हैं :-

redmi smart tv x series (रेड्मी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज) features

  • Redmi X Series के 3 टीवी मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च किए गए हैं, जो कि 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के हैं।

  • तीनों वेरिएंट के साथ 4K HDR LED स्क्रीन मिलती है।

  • Redmi Smart TV X series के ये तीनों मॉडल Android TV 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड हैं।

  • Redmi Smart TV X series (रेड्मी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज) के तीनों मॉडल में डॉल्बी विजन और HDR10+ का सपोर्ट है।

  • Redmi Smart TV X सीरीज में पैचवॉल यूआई भी दिया गया है। 

Xiaomi ने Mi ब्रैंड के बाद अब अपने पॉपुलर Redmi ब्रांड के Smart TV भी भारत में लॉन्च कर दिए हैं, जो कि शानदार लुक और फीचर्स के साथ हैं। बुधवार 17 मार्च को शाओमी ने Redmi X Series के 3 टीवी मॉडल भारतीय बाजार में पेश किए, जिनमें शुरुआती 50 इंच के स्मार्ट टीवी के साथ ही 55 इंच और 65 इंच के टीवी मॉडल हैं।

 

redmi smart tv x series features

Redmi Smart TV X series (रेड्मी स्मार्ट टीवी) specs

redmi के ये तीनों smart tv का डिस्प्ले पैनल 4K HDR LED है, जिससे आप इनकी पिक्चर क्वालिटी का अंदाजा लगा सकते हैं।Redmi Smart TV X सीरीज के सभी मॉडल में डॉल्बी विजन और HDR10+ का सपोर्ट है।

इसके अलावा इसमें रियमली फ्लो और vivad पिक्चर इंजन दिया गया है ताकि लोगों को बेहतर पिक्चर क्वालिटी मिल सके। टीवी में 15 वाट के दो स्पीकर दिये गये है। साउंड फॉर्मेट के रूप में टीवी के साथ डॉल्बी ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस, eARC और DTS वर्चुअल का सपोर्ट है

redmi smart tv x55

RAM & Storage

redmi के इन smart tv में Google Assistant समेत अन्य फीचर्स सपोर्ट हैं। 64 बिट क्वॉड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस इन स्मार्ट टीवी में 2GB RAM के साथ ही 16GB स्टोरेज भी दिया गया है, जिनमें आप सैकड़ों ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें पैचवॉल यूआई भी दिया गया है। टीवी में गूगल क्रोमकास्ट इनबिल्ट है।

इसके अलावा इस टीवी में एमआई होम एप का सपोर्ट दिया गया है जो कि स्मार्ट होम डिवाइस (IoT) के लिए है यानी टीवी से ही आप अपने कमरे में लगे किसी स्मार्ट बल्ब को कंट्रोल कर सकते हैं। गेमिंग के लिए इसमें ऑटो लो लैटेसी मोड (ALLM) है। रेडमी का दावा है कि इन स्मार्ट टीवी पर गेमिंग के वक्त काफी अच्छा लगता है।

redmi smart tv x series में 3 HDMI 2.1 पोर्ट्स के साथ ही 2 यूएसबी पोर्ट और eARC सपोर्ट भी मिलता है। बाकी Dual-band Wi-Fi connectivity और Bluetooth 5.0 सपोर्ट समेत अन्य खूबियां तो हैं ही।

 

redmi smart tv x series

Redmi smart tv x series के धांसू 4K Smart TV की कीमत की बात करूं तो शाओमी ने Redmi X50 यानी 50 इंच वाले स्मार्ट टीवी मॉडल को 32,999 रुपये में लॉन्च किया है। वहीं Redmi X55 यानी 55 इंच वाले रेडमी स्मार्ट टीवी मॉडल की कीमत 38,999 रुपये है।

Redmi smart tv x series के स्मार्ट टीवी के टॉप वेरिएंट Redmi X65 की कीमत 57,999 रुपये रखी गई है। आगामी 25 मार्च से Amazon.Com के साथ ही Xiaomi online store पर रेडमी के इन स्मार्ट टीवी की बिक्री शुरू होगी। 

[amazon box=”B08Y55LPBF”]

[amazon box=”B08Y653FX4″]

इन्हें भी देखें:-

Realme कंपनी का पहला टैबलेट realme tab लॉन्च जाने price और specification

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान? अपने हीरो स्पलेंडर बाइक को बदलें इलेक्ट्रिक बाइक में इस EV conversion kit की सहायता से 

घर बैठे ऑनलाइन अपने फोन से गैस सिलेंडर कैसे बुक करवाए जाने पूरी डिटेल हिंदी में | Online Gas Booking

Posted by:- the nitin tech.com


इसे शेयर करें

Leave a Comment

close button