Realme कंपनी का पहला टैबलेट realme tab लॉन्च जाने price और specification

Realme Tab

realme pad

  • रियलमी कंपनी का पहला टैबलेट realme tab भारत में WUXGA+ डिस्प्ले, MediaTek Helio G80 प्रोसेसर, और 7100mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हो गया है।
  • इस टैबलेट की price 13,999 रुपये से शुरू होती है।
  • टैबलेट की बिक्री flipkart, realme.com पर होगी।
  • realme tab के specificatiin में WUXGA+ डिस्प्ले, MediaTek Helio G80 SoC और 7,100mAh की बैटरी शामिल है।

realme tab को कंपनी के पहले tab के रूप में गुरुवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह टैबलेट सेगमेंट में Realme की पहली बार entry का प्रतीक है, जिसमें samsung galaxy tab और apple iPad ग्राहकों की पहले से पसंद बने हुए है। realme tab पहली बार टैबलेट खरीदने वालों को प्रीमियम डिजाइन, हल्के वजन और आकर्षक डिस्प्ले के साथ आकर्षक कीमत के कारण आकर्षित करेगा।

भारत में realme tab की कीमत, बिक्री की तारीख और स्पेसिफिकेशन का खुलासा Realme 8s और Realme 8i स्मार्टफोन के साथ किया गया था।

इस टैबलेट में आपको क्या खूबियां मिलती है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।

realme tab specs

Realme tab display

realme tab में 2000×1200 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाला 10.4-इंच आईपीएस एलसीडी WUXGA+ डिस्प्ले मिलता है जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशिओ 82.5% का है। Realme का यह टैबलेट मेटल बॉडी डिज़ाइन के साथ प्रीमियम लुक और फील प्रदान करता है। इस टैबलेट की मोटाई सिर्फ 6.9 mm है और इस तरह यह अपने आप में सबसे पतला टैबलेट। realme tab का वजन भी सिर्फ 440 ग्राम है, जो इसे एक हल्का टैबलेट भी बनाता है।

इसे भी पढ़े:- Vivo Y21s को 50MP ट्रिपल रियर कैमरा, Helio G80 प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च

Realme pad tab thickness

realme tab को पॉवर देने के लिए MediaTek Helio G80 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसका इस्तेमाल कई मिड-रेंज स्मार्टफोन में किया गया है। इस चिपसेट को एक बेहतर गेमिंग और मल्टीमीडिया एक्सपीरिएंस प्रदान करने के लिए जाना जाता है, जो कि रियलमी के इस टैबलेट से भी उम्मीद की जा सकती है।

Realme Pad tablet processor

Realme tab को दो अलग अलग स्टोरेज़ वेरिएंट 3 जीबी रैम 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। और इसके अलावा कनेक्टिविटी ऑप्शंस में भी ये डिवाइस WiFi और 4जी+वाई-फाई दो वेरिएंट में आता है।

Realme Pad speaker

रियलमी के इस टैबलेट में क्रिस्प, सराउंड साउंड अनुभव देने के लिए चार कोनों में चार स्पीकर लगाए गए हैं, और वे हाई-रेजोल्यूशन ऑडियो सर्टिफिकेशन के साथ डॉल्बी एटमॉस के अनुकूली सराउंड साउंड का अनुभव कराते हैं।

Realme pad tab battery

इस टैबलेट में 7,100mAh की बैटरी है जो स्टैंडबाय पर 65 दिनों तक चल सकती है और 12 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक दे सकती है। इसके अलावा यह डिवाइस 18W फास्ट चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करता है जिससे इस टैबलेट को पावर बैंक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Realme pad tab camera

Realme tab के फ्रंट में ऊपर की साइड में 8MP का फ्रंट कैमरा और डुअल-माइक नॉइज़ कैंसलेशन मिलता है। और इस डिवाइस के बैक साइड में भी एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Realme pad tab UI

Realme tab के लिए Android 11-आधारित Realme UI for tab के साथ आता है जो बड़ी स्क्रीन का बेहतर उपयोग करने के लिए अपडेट किया गया कस्टम UI है। यह टैबलेट स्मार्ट कनेक्ट फीचर के साथ आता है जो आपको स्क्रीन को प्रोजेक्ट करने के लिए इसे वियरेबल्स और रियलमी टीवी के साथ पेयर करने की सुविधा देता है।

रियलमि का कहना है कि बच्चों के लिए एक स्वस्थ और सूचनात्मक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए टैबलेट Google Kids Space के साथ भी आता है।

भारत में Realme tab की प्राइस और बिक्री की तारीख

भारत में realme tab की कीमत केवल वाई-फाई वेरिएंट के लिए 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के लिए 13,999 रुपये है। हालांकि, यह वेरिएंट पहली सेल के दौरान उपलब्ध नहीं होगा। इसके 4जी+एलटीई वर्जन के 3GB रैम +32GB स्टोरेज की कीमत 15,999 रुपये और 4GB रैम +64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये रखी गई है।

भारत में रियलमी के इस टैबलेट की बिक्री 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट, realme.com और भारत भर के प्रमुख खुदरा स्टोरों पर शुरू होगी। डिवाइस रियलमी ग्रे और रियलमी गोल्ड कलर ऑप्शन में आता है।

इसे भी पढ़ें:- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान? अपने हीरो स्पलेंडर बाइक को बदलें इलेक्ट्रिक बाइक में इस EV conversion kit की सहायता से 

Posted By:- the nitin tech.com

Leave a Comment

Available for Amazon Prime