micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) 48 मेगापिक्सल कैमरा बड़ी डिस्प्ले बड़ी बैटरी कीमत 10 हजार से भी कम

micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1)

micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1)

Posted by:- the nitin tech.com

हेलो दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) के बारे में जो की एक बजट फोन है। Micromax in 1 (माइक्रोमैक्स इन 1) की मेन यूएसपी है दस हजार से भी कम कीमत में 48 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा MediaTek का Helio G80 gaming प्रोसेसर और 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस पंच होल डिस्पले और 5000 एमएच की बैटरी।

दोस्तों इतनी कम कीमत में इतने अच्छे स्पेसिफिकेशन मिलना थोड़ा मुश्किल होता है ऊपर से Micromax का इंडियन ब्रांड होना एक और प्लस प्वाइंट है जो मन को सुकून देता है। तो चलिए इस फोन के बारे में डिटेल में बात करते हैं

 micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) features

  • Micromax in1की शुरुआती कीमत सिर्फ ₹9999 है यानी 10000 से कम कीमत में यह फोन उपलब्ध है।
  • 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले
  • MediaTek का G80 गेमिंग प्रोसेसर
  • 5000mh की बड़ी बैटरी विद फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
  • 18 वाट का फास्ट चार्जर इन द बॉक्स
  • 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
micromax in1 display

 

micromax in1 display

        दोस्तों Micromax in1 में कंपनी ने 6.67 इंच(16.9 सेंटीमीटर) की full hd plus डिस्प्ले दी है। इसका रिजॉल्यूशन 1080*2400 है।इसकी डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और इसके डिस्प्ले में 440 nits की हाई ब्राइटनेस दी गई है जिससे इस फोन की डिस्प्ले सूरज की रोशनी में भी आसानी से दिखाई देती है। डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए सिर्फ एक छोटा सा पंच होल दिया गया है।

Also read:- Gionee Max Pro 6,000mAh की बड़ी बैटरी का स्मार्टफोन सिर्फ 6,999 रुपये के बजट में

micromax in1 processor

  दोस्तों Micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) smartphone में कंपनी ने MediaTek का G80 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है जो कि एक ऑक्टा कोर गेमिंग प्रोसेसर है।ये processor 12nm टेक्नोलॉजी पर बना हुआ है। इसमें ग्राफिक के लिए कंपनी ने Mali G52 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है।

इसके गेमिंग प्रोसेसर और जीपीयू की जुगलबंदी से MicroMax In1 में गेम बहुत ही लैग फ्री चलता है यानी गेम खेलने में किसी तरह का कोई लैग नहीं आता है। 

other feature img 1

  micromax in1 camera   

   Micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) smartphone में कंपनी ने पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया हुआ है इसमें मेन सेंसर 48 मेगापिक्सल का कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का एक मैक्रो सेंसर दिया हुआ है। इसके बैक कैमरा में ऑटो फोकस मोड पोर्ट्रेट मोड नाइट मोड स्लो मोशन मोड जैसे एडवांस फीचर भी दिए हुए हैं।

सेल्फी के लिए Micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) smartphone फ्रंट में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया हुआ है। इसके फ्रंट कैमरा में कंपनी ने फेस ब्यूटी नाइट मोड, एच डी आर मोड दिए गए हैं। 

micromax in1 camera

  Micromax in1 में कंपनी ने 5000mh की बड़ी बैटरी का इस्तेमाल किया है जो 18 वाट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है कंपनी का कहना है कि बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 180 घंटे तक म्यूजिक स्ट्रीमिंग 24 घंटे तक वेब ब्राउजिंग और 18 घंटे तक वीडियो स्ट्रीमिंग दे सकती है।

इस मोबाइल में कंपनी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल किया है वह 18 वाट का फास्ट चार्जर भी साथ में बॉक्स के अंदर ही मिल जाता है।

micromax in1 camera

 micromax in1 battery 

      कनेक्टिविटी के लिए इसमें कंपनी ने इसमें डुअल बैंड वाईफाई, वाईफाई डायरेक्ट, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी ओटीजी सपोर्ट दिया है और कंपनी ने इस स्मार्टफोन में ट्रिपल सिम स्लॉट का ऑप्शन  डी है जिससे इसमें आप 2 सिम के साथ मेमोरी कार्ड भी यूज कर सकते हैं जिसके जरिए फोन की स्टोरेज को 256gb तक बढ़ाया जा सकता है। 

micromax in1 Operating System

     इस स्मार्टफोन में कंपनी ने एंड्रॉयड 10 पर आधारित प्योर एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया हुआ है जिससे इसमें किसी तरह का ब्लोटवेयर और एड नहीं आते हैं और Micromax in1 smartphone को कंपनी ने मई 2021 तक फोन में एंड्रॉयड 11 अपडेट देने का वादा किया है वह इसके अलावा 2 साल तक हर महीने सिक्योरिटी अपडेट देने का वादा किया है। 

        इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया हुआ है।

Also read:- Samsung galaxy M12, 6000 Mah बैटरी 48megapixal कैमरा, क़ीमत सिर्फ़ इतनी…

micromax in1 (माइक्रोमैक्स इन 1) price

      micromax in 1 दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें पहला ऑप्शन 4GB रैम 64GB स्टोरेज इसकी कीमत ₹9999 है दूसरा ऑप्शन 6 जीबी रैम 128GB स्टोरेज का है जिसकी कीमत ₹11499 है। माइक्रोमैक्स के इस फोन को पर्पल और ब्लू दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

Micromax in 1 smartphone 26 मार्च 2021 से फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर सेल के द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

Posted by :-the nitin tech.com

Leave a Comment

Available for Amazon Prime