पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान? अपने Hero Splander Bike को बदलें इलेक्ट्रिक बाइक में इस EV conversion kit की सहायता से 

इसे शेयर करें

Hero Splender EV Conversion Kit

Hero Splendor देश में एक लोकप्रिय बाइक है और यह अपनी अच्छी विश्वसनीयता, सस्ते मेंटेनेंस और फ्यूल एफिशिएंट के लिए जानी जाती है। हालांकि, देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से स्पलेंडर के मालिक भी परेशान हैं।

इस प्रॉब्लम के सोल्यूशन के लिए, और पर्यावरण की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए, ठाणे, महाराष्ट्र की एक कंपनी GoGoA1 ने हीरो स्पलेंडर के लिए आरटीओ विभाग से अप्रूवड इलेक्ट्रिक व्हीकल कन्वर्जन किट (EV conversion kit) लॉन्च की है।

GoGoA1 एक EV स्टार्टअप है जिसने इलेक्ट्रिक किट की घोषणा की है जो पेट्रोल इंजन के वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन में बदल देती है।

GoGoA1 ev conversion kit

खास बातें

  • Hero Splander EV conversion kit को आरटीओ विभाग द्वारा मंजूरी प्राप्त है।
  • Hero Splander EV conversion kit की कीमत 35,000 रुपये से शुरू होती है।
  • बैटरी और जीएसटी सहित पूरी किट की कीमत आपको लगभग 95,000 रुपये तक पड़ेगी।
  • यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक की रेंज देने का दावा करती है।

आइए इस किट के स्पेसिफिकेशन, प्राइस और अन्य डिटेल्स के बारे में जानते हैं

Hero Splender EV Conversion Kit Features

अपनी मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक बाइक में बदलना एक मुश्किल काम हो सकता है, और इसमें आपको काफी पैसे खर्च करने होंगे। हालांकि, अगर आपके पास Hero Splendor है और आप अपनी मेहनत की कमाई पेट्रोल पर खर्च कर थक चुके हैं, तो आप EV कन्वर्जन किट लेने के बारे में सोच सकते हैं।

     ठाणे स्थित स्टार्टअप GoGoA1 ने ऑफिशियली हीरो स्पलेंडर के लिए एक आरटीओ विभाग द्वारा अप्रूवड पूर्ण इलेक्ट्रिक व्हीकल कन्वर्जन किट लॉन्च किया है।

     इस किट में 2-kW का ब्रशलेस हब-माउंटेड मोटर शामिल है जिसे 92% एफिशिएंसी पर रेट किया गया है जो 63nm तक का टार्क देता है और अधिकतम 127nm तक पहुंच जाता है।

     इसकी अधिकतम स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की है, जिसमें दो लोग सवार हैं, और एआरएआई-रेटेड सीमा 151 किमी है। भार वहन क्षमता के लिए, इसे 100 किग्रा से 300 किग्रा के बीच आंका गया है।  

इस EV conversion kit में रि-जेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो गाड़ी की एफिशिएंसी को और बढ़ा देता है। दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक लगे हैं, ड्रम प्लेट और शूज बजाज पल्सर से लिया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि कन्वर्जन के बाद मोटरसाइकिल का वजन सिर्फ 102 किलोग्राम है, जो कि नॉर्मल स्पलेंडर (122 किलोग्राम) से कम है।

    इसके अलावा इस किट में सभी आवश्यक हार्डवेयर जैसे थ्रॉटल, एक बैटरी कंट्रोलर और एक बैटरी के साथ आता है जो 150 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकता है।

इस किट को हीरो स्प्लेंडर [1997 मॉडल वर्ष के बाद] पर उपयोग के लिए अप्रूव किया गया है।

यदि फोन खो जाए या चोरी हो जाए तो अपने पेटीएम अकाउंट को ब्लॉक कैसे करें? | How to block paytm account if the phone is lost or stolen?

Hero Splander EV conversion kit Price

इस किट की प्राइस पर आते हैं, तो अभी आपको इस किट के लिए कुछ ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते है।

Hero Splander EV conversion kit की प्राइस 35,000 रुपये से शुरू होती है, लेकिन बैटरी और चार्जर के साथ पूरी किट की कीमत आपको लगभग 90,606 रुपये पड़ेगी, जिसमें से 50,000 रूपए बैटरी के लिए है और 5,606 रूपए चार्जर के लिए है। 

    लेकिन याद रखें, यह किट आरटीओ विभाग से अप्रूवड है, इसलिए आपको अपनी बाइक को रोड पर चलाने के लिए कोई अतिरिक्त पैसा टैक्स के लिए या कानूनी खर्च नहीं करना पड़ेगा।

      हालांकि इस EV conversion kit किट की लागत अधिक है, लेकिन यह एक बार का निवेश है और आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं क्योंकि बिजली बहुत सस्ती है, खासकर जब आप पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों को देखते हैं।

GoGoA1 कंपनी इस किट पर 3 साल की वारंटी भी दे रहा है।

GoGoA1 भारत के कई शहरों में कनवर्जन सेंटर स्थापित करेगा, और कोई भी अपनी मोटरसाइकिल पर EV किट इंस्टाल करवाने के लिए उनसे मिल सकता है।

हालांकि बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं, लेकिन उनकी कीमत अभी भी अधिक है, और कीमत कम होने में अभी कुछ और साल लगेंगे। फिर भी देश में इलेक्ट्रिक वाहन गति प्राप्त कर रहे हैं, और निश्चित रूप से  इलेक्ट्रिक वाहन ही वाहन उद्योग का भविष्य हैं।

ये हैं 20,000 रुपए तक के बजट में उपलब्ध टॉप 5 मोबाइल


इसे शेयर करें

Leave a Comment

close button